Help Desk

ISO 9001-2008
3456-QMS-5675

H.O:- GANDHI GALI GOLGHAR-GORAKHPUR U.P PIN 273001 HELP LINE NO. +919453591912 EMAIL-ID: cibindia11@gmail.com Website: www.cibbureau.in                            Help-Line & Whatsapp No:- 9453591912 (24/7)

विशेष सूचना = सी ० आई ० बी ० एक राष्ट्रीय संगठन है | जिसमे संविधान का अनुपालन करना हमारा नैतिक कर्त्तव्य है| इसके सभी सदस्य अवैतनिक एवं स्वैछा से राष्ट्रीय सेवा हेतु स्वयं संकल्पित है | यदि कोई भी सी ० आई ० बी ० के नाम पर संविधान विरोधी काम करता है, तो वह स्वयं जिम्मेदार होगा | अनुदान राशि संस्था के खातें में जमा कर रशीद प्राप्त करें | नगद ना दें |- निदेशक :-

MESSAGES



’’एक साथ सब साधे, सब साधे सब जाय’’
यह कहावत हर मामले में स्वास्थ्य, परिवार एवं सामाजिक गठबंधन के लिए अति उपयुक्त है। शरीर रूपी अवधारणा में स्वस्थ्य मन का रहना आवश्यक ही नहीं अति आवश्यक हो गया है क्योंकि पहले मन बीमार होता है फिर तन और अंत में परिवार ही नहीं पूरा समाज बीमार हो जाता है। सही समय पर सही निर्णय न लेना और उसका अनुपालन में कोताही करना यह गलत को बढ़ावा देता है और गलत ही मनुष्य को क्राईम की तरफ ढकेलता है। अतः सभी स्तर से राष्ट्रीय विकास के लिए मन को तत्पश्चात तन को स्वास्थ्य करने का प्रयास करना चाहिए। योग एवं व्यायाम सभी नागरिकों में अनिवार्य हो तथा पुर्वजों से चली आ रही फायदेमंद बातों को अपने वैज्ञानिक तरीकों से जाँच-परख कर रूढ़िवादी को खत्म करने का भी प्रयास हो। लोगों का झुकाव प्राकिृतिक चिकित्सा एवं होमियोपैथ आदि की तरफ बढ़ सके इसके लिए समय-समय पर कैम्प लगाना, जन-जागरूकता अभियान चलाये रखना ऐसा करने से विदेशी दवाओं पर निर्भरता कम होगी एवं ना सिर्फ विशेष का बल्कि पूरे समाज का उत्थान होगा। रूढ़ीवादिता, सामाजिक स्वास्थ्य एवं क्राईम संगठन द्वारा शारीरिक, मानसिक एंव सामाजिक स्वास्थता के प्रति बढ़तें सकारात्मक प्रयास की मैं व्यक्तिगत रूप से सराहना करता हूँ और इन सभी प्रयासों में हमारी विकसित प्रकोष्ठ की विशेष भूमिका को वंदनवार करता हूँ।
ईश्वर सभी को स्वास्थ्य एवं सदबुद्धि प्रदान करे ऐसी ईश्वर के चरणों में प्रार्थना है।
’’निर्माण के पावन युग में , वसुधा का कल्याण न भूलें।’’
भवदीय।